ये वृक्ष बना सकता है आपको रातों रात अमीर, बस पढ़नी होगी आपको यहाँ हनुमान चालीसा !

वैसे तो सभी पेड़ अपने आप में बहुत ख़ास होते हैं. लेकिन, पीपल का पेड़ बाकी पेड़ों की तुलना से अधिक प्रिय माना जाता है. पुराने शास्त्रों के अनुसार लोग देवी देवताओं की पूजा के लिए पीपल के वृक्ष को ही सबसे उत्तम माना करते थे. ऐसी मान्यता है कि पीपल का वृक्ष भगवान को अधिक पसंद है इसीलिए इसके आस पास की गयी छोटी से छोटी पूजा भी अपना असर जरुर दिखाती है.

ऐसे में अगर आप अपनी किस्मत की रेखायों को बदलना चाहते हैं तो ये वृक्ष आपके लिए सबसे अच्छा सिद्ध हो सकता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको पीपल के वृक्ष से होने वाले फायदों की सूची बतायेंगे. इसके इलावा हम आपको एक ऐसा उपाय बतायेंगे, जिसको अपने जीवन में अपना कर आप रातो रात अमीर हो सकते हैं अर्थात कामयाबी पा सकते हैं. तो दोस्तों, चलिए देर किस बात की? जानते हैं आखिर ये पूरी ख़बर क्या है…

अधिक धन राशी पाने के लिए करें ये उपाय

यदि आपके घर में पैसे को लेकर कमी चलती आ रही है तो, आपके लिए खुश खबरी है. क्यूंकि अब आप रातों रात अमीर हो सकते हैं, वह भी केवल कुछ उपाय अपने जीवन में अपनाकर. तो दोस्तों पैसों की प्राप्ति के लिए आपको शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की पूजा करनी होगी. इसके लिए आप शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष का एक पत्ता तोड़ ली. अब आप इसको गंगाजल से धो कर पवित्र कर लें.  इसके बाद आप उसके ऊपर हल्दी तथा दही के घोल से अपने दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से लिख लें. अब इन सब के बाद आप इस पत्ते को धुप अथवा अगरबत्ती से पूजन करते हुए अपने बटुए या पर्स में रख लें.

हर शनिवार आप इस किर्या को दोहराते रहें. ऐसा करने से आपका पर्स या बटुया कभी खाली नहीं रहेगा. एक बात का ध्यान रखें कि इसके लिए आपको हर शनिवार लगभग 11 पत्तें तोड़ कर उनका शुद्धिकर्ण करके कुमकुम से उनपर राम का नाम लिख लें. और बजरंग बलिनुमान चालीसा काअप करें. इसके बाद इन पत्तों की माला बना कर आपअस किसी हनुमान मंदिर में जाकर ये माला चढ़ा दें. ऐसा हर हफ्तेने से आपको अच्छे रिजल्ट्स मिलने शुरू हो जायेंगे.

शनि के परकोप से बचाता है ये वृक्ष

मामूली सा दिखने वाला पीपल का वृक्ष बहुत फायदेमंद है. इसके फायदे जान कर कोई भी हैरान रह जायेगा. शास्त्रों में ऐसे बहुत सारे वृक्ष हैं, जिन्हें धार्मिक तौर पर सबसे पवित्र माना जाता है. इन सब में से सबसे उपर पीपल का वृक्ष ही आता है. अगर आपकी कुंडली में साढ़े सत्ती या कोई और दोष चल रहा हो, तो पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित्कार्के आप हर प्रकार के दोषों से छुटकारा पा सकते हैं. केवल यही नहीं पीपल का वृक्ष हमे भगवान शनि के प्रकोप से भी बचाता है.  पीपल के वृक्ष में देवा देवता खुद बसते हैं शायद इसीलिए पेड़ की मात्र परिक्रमा से ही कालसर्प जैसे ग्रह योग के बुरे प्रभावों से छुटकारा मिल जाता है.

जो भी व्यक्ति अपने घर में पीपल का वृक्ष लगता है, उसके घर में पैसों की कोई कमी नहीं रहते. इसके इलावा धीरे धीरे उसके दुःख भी सुख में बदलने लगते हैं. जैसे जैसे ये पीपल बड़ा होता जायेगा, तैसे तैसे ही आपके घर की सुख और शान्ति भी बढती जाएगी. कलयुग में हनुमानजी शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवता माने गए हैं. इनकी कृपा प्राप्त करने के लिए कई प्रकार उपाय बताए गए हैं. यदि पीपल के वृक्ष के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो यह चमत्कारी फल प्रदान करने वाला उपाय है. पीपल को अपने बच्चों की तरह बड़ा करें.र आपइस पीपल के वृक्ष के नीचे शिवलिंगहेंगे तो इससे आपकी हर प्रकार की समस्याऔर हो जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*