ओह तो इस वजह से 70 साल के सऊदी शेख चाहते हैं 13 साल की खूबसूरत नाबालिग लड़कियां !

इस दुनिया में इस्लाम के सबसे बड़े ठेकेदार साउदी और दुबई के शेख़ बनते हैं, भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले मुस्लिमों को तो वे लोग मुस्लिम ही नहीं मानते क्यूँकि उनको पता है यहाँ के सब लोग पहले हिंदू थे और बाद में जाकर मुस्लिम बने हैं यानी इनका धर्म परिवर्तन हुआ है  , अरब के देशों में रहने वाले मुस्लिम ही ख़ुद को सच्चा मुस्लिम मानते हैं लेकिन इनकी हरकतें देखकर कोई भी इन्हें बुरा भला ही बोलेगा  ।

दुनिया के हर देश और हर राज्य की अपनी अपनी कुछ ख़ास परम्पराएं हैं. इनमें से कुछ परम्पराएं ऐसी है, जिनमे ना चाहते हुए भी औरतों को समाज द्वारा किए जा रहे शोषण का शिकार होना पड़ता है. अगर बात सऊदी अरब की करें तो यहाँ शुरू से ही मजलूम लड़कियों को शिकार बनाया जा रहा है. यहाँ, तक कि हमारे भारत देश में भी बहुत सारी लड़कियों को  पैसों का लालच दे कर सऊदी अरब के शेखों को सौंप दिया जाता है.

सऊदी के शेखों की लड़कीबाज़ी से लगभग हर कोई वाकिफ है. ये लोग सदियों से मासूम लड़कियों का इस्तेमाल करते चले आ रहे हैं. लेकिन हाल ही में इन्हें लेकर एक हैरानीजनक खुलासा हुआ है. शेखों की अयाशियों को लेकर आए दिन कोई ना कोई खबर अखबार की सुर्ख़ियों में बनी ही रहती है जिन्हें पढ़ कर कोई भी शर्मसार हो जाए. परंतु, हाल ही में आई एक खबर ने बवाल मचा रखा है. दरअसल, इन दिनों सीरिया युद्ध के बाद तहस नहस हो चूका है. जिसके कारण वहां भूखमरी और सूखे ने लोगों का जीना हराम कर रखा है.

ऐसे में सऊदी के शेखों ने मजबूर लोगों का फायदा उठाने का प्लान बना रखा है. एक रिपोर्ट के अनुसार इन दिनों शेख़ लोग सीरिया से लड़कियां खरीद कर उनका इस्तेमाल कर रहे हैं. सीरिया के लोग इतने मजबूर हो चुके हैं कि चंद पैसों के लिए अपनी बहु बेटियों को बेचने से भी कन्नी नहीं कतरा रहे. आपको ये जानकार हैरानी होगी कि इन लड़कियों को खरीदने वाले ज्यादातर शेखों की उम्र 70 साल या इससे भी ऊपर है. बेटी की उम्र की लड़कियों को कम दाम में खरीद कर सऊदी के बुड्डे अपनी ठरक मिटा रहे हैं.

ये शेख़ छोटी मासूम लड़कियों को ख़रीद रहे हैं और इनका कोई भी विरोध नहीं कर पाता क्यूँकि इनके पास पैसा और पावर दोनो है, देखा जाए तो इस्लाम में पराई औरत पर नज़र डालना एक बड़ा अपराध समझा जाता है लेकिन ये हवस के भेड़िए खुलकर इस्लामिक क़ानूनों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं और लड़कियों को नोच रहे हैं । शर्म आती है कि आज भी इस आधुनिक दुनिया में लड़कियों के साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है  ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*