अभी अभी: मोदी सरकार ने लिया जाधव की फैमिली की बेइज्जती का बदला, किया ऐसा काम पुरे देश ने ठोका सलाम…


भाजपा की दिल्ली इकाई के एक नेता ने शुक्रवार को एक जोड़ी चप्पलों का ऑनलाइन ऑर्डर दिया और इसके साथ नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग का पता दिया . पाकिस्तान की एक जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तानी अधिकारियों की बदसलूकी के विरोध में भाजपा नेता ने यह कदम उठाया .

कुलभूषण की मां और पत्नी हाल में पाकिस्तान गई थीं, जहां अधिकारियों ने जबरन उनके मंगल-सूत्र, बिंदी, चूड़ियां और जूते उतरवा दिए और तब उन्हें कुलभूषण से मिलने दिया गया . यही नहीं मुलाकात के दौरान कुलभूषण और उनकी मां एवं पत्नी के बीच एक शीशे की दीवार खड़ी कर दी गई थी .

भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने चप्पलें ऑनलाइन खरीदीं और उन्हें पहुंचाने के लिए पाकिस्तान उच्चायोग का पता दिया . उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान को हमारी चप्पलें चाहिए . आइए उन्हें चप्पलें दें . मैंने चप्पलें ऑर्डर की हैं और पाकिस्तान उच्चायोग को भेजी हैं .’’ बग्गा ने एक ऑनलाइन मुहिम शुरू करते हुए ‘‘राष्ट्रवादियों’’ से अपील की कि वे पाकिस्तान को चप्पलें भेजें .

उन्होंने दावा किया, ‘‘मेरी ओर से चप्पलें भेजने के कुछ ही घंटों के भीतर सौ से ज्यादा लोगों ने पाकिस्तान उच्चायोग को चप्पलें भेजी .’’ कुलभूषण की मां और पत्नी ने बीते सोमवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान विदेश कार्यालय की इमारत में कुलभूषण से मुलाकात की थी
बता दें इस्लामाबाद में 25 दिसंबर को जाधव की उनकी मां और उनकी पत्नी से हुई मुलाकात के बारे में गुरुवार (28 दिसंबर) को संसद के दोनों सदनों में दिये एक बयान में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि.

22 माह बाद एक मां की अपने बेटे से और एक पत्नी की अपने पति से होने वाली ‘‘भावपूर्ण भेंट को पाकिस्तान ने एक दुष्प्रचार के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया.’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा के नाम पर जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए, उनके मंगलसूत्र, बिंदी सहित उनके गहने उतरवा लिए.

View image on Twitter
View image on Twitter

Tajinder Bagga

@TajinderBagga
Pakistan wants our slippers, Let’s Give them Slippers. I have ordered Slippers & sent to Pakistan High Commission. I request everyone to Order 1 Pair Slipper for Pakistan. After ordering Slippers tweet your order’s screenshot with #JutaBhejoPakistan

10:58 AM – Dec 29, 2017
1,197 1,197 Replies 4,264 4,264 Retweets 7,754 7,754 likes
Twitter Ads info and privacy
विदेश मंत्री ने बताया कि भारत के उप उच्चायुक्त जाधव के परिवार के साथ इस मुलाकात के लिए गए थे. उनको बिना बताए परिवार वालों को पिछले दरवाजे से बैठक के लिए ले जाया गया जिससे उप उच्चायुक्त देख नहीं पाए कि जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवा कर और बिंदी चूड़ी मंगलसूत्र उतरवा कर ले जाया जा रहा है.

सुषमा ने कहा कि जाधव की पत्नी के जूते मुलाकात के पहले उतरवा कर उन्हें चप्पल पहनाई गई थी. मुलाकात के बाद बार बार मांगने पर भी उनके जूते नहीं लौटाए गए. उन्होंने कहा ‘‘लगता है कि पाकिस्तानी अधिकारी इसमें भी कोई शरारत करने वाले हैं जिसके बारे में हमने उन्हें कल भेजे गए एक वर्बल नोट में सचेत कर दिया है.

उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तानी अधिकारी कह रहे हैं कि जूतों में चिप, कैमरा या रिकॉर्डर लगा था. ये आरोप सत्यता से पूरी तरह परे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों महिलाओं की दिल्ली, दुबई और पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी जांच हुई और इन हवाईअड्डों पर सुरक्षा जांच के दौरान ऐसे किसी उपकरण का पता नहीं चला.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*