वीडियो : रात के 3 बजे का समय होता है सबसे खतरनाक, अगर आप भी रात को उठते हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर !

जानिए क्यों रात के 3 बजे का समय होता है बहुत ही खतरनाक !<

दुनिया में शायद ही कोई इंसान होगा जो कभी अँधेरे से डरा न हो, क्योंकि रात का नाम सुनते ही लोगों के मन में सबसे पहला ख्याल आता है अँधेरे का और उस अँधेरे से डर का. ऐसे में हर इंसान के अंदर अगर डर कि बात करें तो इंसान को डर रात को ही लगता है. कई बार ऐसा भी होता है कि रात को सोते समय हम अचानक से उठ जाते हैं और किसी प्रकार का डर महसूस करते हैं. कभी-कभी रात को ही आपको अपने पास किसी के होने का आभास भी होता है और इसे भी महसूस करके आप डर जाते हैं.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि अक्सर लोग रात को अचानक उठ जाते है लेकिन क्या उस टाइम रात के तीन बज रहे होते हैं. ऐसी मान्यता है कि पूरी दुनिया में रात के 3 बजे के लगभग शैतानी शक्तियों का वास माना जाता है. आज हम आपसे कुछ इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं. दरसल, कैथलिक मान्यता के अनुसार जब जीजस क्राइस्ट यानि ईसा मसीह को क्रूस पर चढ़ाया गया था. यह वह समय था जब सभी शैतानी शक्तियां ईश्वर की शक्तियों के सामने बेहद कमजोर पड़ गई थीं.

गौरतलब है कि जीजस क्राइस्ट के जन्म के ठीक 2 घंटे बाद यानि सुबह के 3 बजे (3 AM) सभी शैतान सबसे ज्यादा शक्तिशाली हुए. सिद्धियां प्राप्त करने के लिए तांत्रिक कई प्रकार की साधना करते हैं. इनमें बलि देना और गुप्त साधना भी आते हैं. तंत्र विद्या के अनुसार सुबह के 3 बजे की गई साधना या दी हुई बलि सबसे ज्यादा फलीभूत होती हैं. इसलिए एक तांत्रिक के लिए यह समय बहुत मायने रखता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वैज्ञानिकों के अनुसार इसमें एक प्रकार से आपका मस्तिष्क जाग चुका होता है लेकिन शरीर स्थूल होता है और दोनों की गति में सामंजस्य नहीं हो पाने के कारण ऐसी स्थितियां महसूस होती हैं. ऐसे में अगर आप गलती से इस वक़्त उठ जाते है तो ये आपके ऊपर है कि आपको विज्ञान की बात मनानी है या फिर तंत्र विद्या की क्योंकि दोनों के अनुसार ये समय आप पर भारी पड़ सकता है.


बताते चलें कि कई बार ऐसा भी होता है कि आप देर रात तक जगे रहते हैं, लेकिन आपके मस्तिष्क में सुबह जल्दी या नियत समय पर ही उठने की बात चल रही होती है. ऐसे में भी मस्तिष्क की वह जल्दी उठने की सक्रियता शरीर की स्थूलता के साथ सामंजस्य नहीं बिठा पाती है और तब भी ऐसी ही स्थितियां पैदा होती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*