घर में चुपचाप यहाँ जलाये दो इलायची इतना बरसेगा पैसा की संभाल नहीं पाओगे !

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार की स्थिति का सीधा संबंध उस घर में रहने वाले लोगों की सामाजिक, मानसिक और आर्थिक स्थिति से होता है। घर का मुख्य द्वार वास्तु दोषों से मुक्त हो, तो घर में सुख-समृद्धि, रिद्धी-सिद्धि रहती है, सभी प्रकार के मंगल कार्यों में वृद्धि होती है और परिवार के लोगों में आपसी समंजस्य बना रहता है। इसलिए घर का मुख्य द्वार वास्तु दोष से मुक्त होना अत्यंत आवश्यक है।

यदि इसमें कोई दोष हो, तो इसे तुरंत वास्तु उपायों के द्वारा ठीक कर लेना चाहिएवास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार की स्थिति का सीधा संबंध उस घर में रहने वाले लोगों की सामाजिक, मानसिक और आर्थिक स्थिति से होता है। घर का मुख्य द्वार वास्तु दोषों से मुक्त हो, तो घर में सुख-समृद्धि, रिद्धी-सिद्धि रहती है, सभी प्रकार के मंगल कार्यों में वृद्धि होती है और परिवार के लोगों में आपसी समंजस्य बना रहता है। इसलिए घर का मुख्य द्वार वास्तु दोष से मुक्त होना अत्यंत आवश्यक है। यदि इसमें कोई दोष हो, तो इसे तुरंत वास्तु उपायों के द्वारा ठीक कर लेना चाहिए।

छोटी सी इलायची लगभग हर भारतीय घर की रसोई में मौजुद रहती है। इससे न केवल व्यंजनों का स्वाद बढ़ता है बल्कि यह आपके जीवन में भी बड़े-बड़े कमाल कर सकती है। तंत्र शास्त्र में इलायची के कुछ ऐसे उपाय बताय गए हैं जिन्हें करने के बाद आप हैरान जाएंगे..

सुंदर सुशील जीवन संगिनी की चाह रखते हैं तो बृहस्पतिवार को सुबह पांच छोटी इलायची पीले रंग के वस्त्र में बांधकर किसी गरीब को दें। पर्स को धन से भरा रखना चाहते हैं तो 5 छोटी इलायची पर्स में रखें।

नौकरी में उन्नति नहीं मिल रही है तो रात को सोने से पहले हरे रंग के कपड़े में एक छोटी इलायची बांधे। उसे अपने तकिए के नीचे रख लें। सुबह यह इलायची किसी बाहर के व्यक्ति को दे दें।  परिक्षा में अच्छे अंक चाहिए या पढ़ाई से संबंधित किसी भी समस्या का हल। छोटी इलायची को दूध में उबालकर 7 सोमवार किसी गरीब को पिलाएं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*