अल्लाहु अकबर चिल्लाने वालों के खिलाफ हैरतअंगेज सरकारी फरमान जारी, दंग रह गयी सारी दुनिया !

इटली : अब ही हाल ही में भारत में सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक प्रथा को असंवैधानिक बतात्ते हुए रोक लगा दी. जिसके बाद देशभर में कई कट्टरपंथियों ने काफी हल्ला मचाया हुआ है. लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ही चुनौती देने की कोशिशें कर रहे हैं. मगर अब इटली से एक ऐसा फरमान जारी कर दिया गया है, जिसे देख दुनियाभर के मुस्लिमों में हड़कंप मच गया है

अल्लाहु अकबर’ चिल्लाया तो गोली मार दी जाएगी

अब यदि किसी ने भी सरेआम अल्लाहु अकबर चिल्लाया तो उसे गोली मार दी जाएगी. ये फरमान इटली के वेनिस शहर के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने जारी किया है. मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने एक आदेश करते हुए कहा है कि, ‘शहर के प्रसिद्ध सैंट मार्क्स स्कवॉयर पर यदि किसी ने भी जोर से ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाया, तो उसे गोली मार दी जाएगी.

लुइगी ने ये भी कहा कि, ‘हम अपने गार्ड को सतर्क रहने के लिए कहेंगे. यदि कोई भी सेंट मार्क्स स्कवॉयर की तरफ दौड़ते हुए जाएगा और ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाएगा, तो गार्ड उसे फ़ौरन शूट कर देंगे. उन्होंने कहा कि एक साल पहले भी उन्होंने कहा था कि चार चरणों में ऐसा किया जाए, लेकिन अब वो कहते हैं कि तीन चरणों में ही उन्हें मार गिराया जाए.

Image result for अल्लाहु अकबर चिल्लाने वालों के खिलाफ

देखिये लाइव टुडे न्यूज़ का ये ट्वीट !

लुइगी ने ऐसा अजीबोगरीब और विवादित आदेश क्यों दिया, उसके पीछे की वजह भी उन्होंने बताई. लुइगी ब्रुगनारो ने कहा कि, अब हम आतंकवादी हमलों का खतरा नहीं उठा सकते.उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं ‘अल्लाहु अकबर’ शब्द अरबी भाषा में अल्लाह की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है. मगर पिछले कुछ समय में कई महाद्वीपों में देखा गया है कि आतंकवादी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते आए हैं.

लुइगी ने हाल ही में बार्सिलोना में हुए उस आतंकी हमले का जिक्र भी किया, जिसमे आतंकियों ने 13 लोगों को वैन से कुचल कर मार डाला था. लुइगी ने कहा कि इटली का यह शहर बार्सिलोना से ज्यादा सुरक्षित था. बार्सिलोना में सुरक्षा व्यवस्था इतनी मजबूत नहीं थी, इसलिए आतंकी हमला कर पाए लेकिन हम पहसे से ही सतर्क हैं.

Image result for अल्लाहु अकबर चिल्लाने वालों के खिलाफ

आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए यदि कोई भी सेंट मार्क्स स्कवॉयर की तरफ दौड़ते हुए ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लायेगा तो गार्डों द्वारा तुरंत उसे गोली मार दी जायेगी. बता दें कि इससे पहले भी एक बार लुइगी ने स्कूल में ‘होमोसेक्सुअलिटी’ यानी समलैंगिकता पर लिखी एक किताब को बैन कर दिया था. उस वक़्त भी उनके उस आदेश के खिलाफ काफी बवाल हुआ था.

अब उनके इस नए आदेश के बाद तो दुनियाभर के मीडिया में इसकी चर्चा होनी शुरू हो गयी है. ट्विटर पर भी लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हैं. जहाँ कई लोग इस आदेश की तारीफ़ कर रहे हैं, वहीँ कई लोग इस आदेश की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं.

Image result for अल्लाहु अकबर चिल्लाने वालों के खिलाफ

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*