999 साल बाद शनिवार और सूर्य सक्रांति का महासंयोग,3 राशि वालों की लग सकती है लाटरी, घर घर बरसेगा धन !

जानिए उन तीन राशि के बारे में !

एक बहुत ही बड़ा संयोग बन रहा है है जो 3 राशि वालों के लिए बहुत अच्छा समय लेकर आने वाला है.इन तीन राशि वालों का भाग्य बदल देगा ये महासंयोग ! सप्ताह में जिस दिन सूर्य एक राशि से दूसरी में प्रवेश करता है, उस दिन के नाम के आधार पर संक्रांति का नामकरण किया जाता है ‘ये बारह संक्रान्तियाँ सात प्रकार की, सात नामों वाली हैं, जो किसी सप्ताह के दिन या किसी विशिष्ट नक्षत्र के सम्मिलन के आधार पर उल्लिखित हैं; वे ये हैं- मन्दा, मन्दाकिनी, ध्वांक्षी, घोरा, महोदरी, राक्षसी एवं मिश्रिता।

आज शनिवार को पौष कृष्ण चतुर्दशी तिथि पर सूर्य देव भगवान के धनु राशि में आगमन पर धनु संक्रांति पर्व मनाया जाएगा आपकी जानकारी के लिए हम बता देंगे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव भगवान हर एक माह में राशि परिवर्तन करते हैं और इसका प्रभाव सभी जातकों के ऊपर पड़ता है।सूर्य देव भगवान जब किसी राशि में प्रवेश करते हैं तो हम आपको बता देंगे कि उस काल को ही सक्रांति कहते हैं हमारे हिंदू पंचांग के अनुसार पोष माह में जब सूर्य देव भगवान राशि परिवर्तन करते हैं तो वह सक्रांति को धनु संक्रांति कहा जाता है।

भारतीय पंचांग के अनुसार सूर्य देव भगवान वृश्चिक से धनु राशि में आज यानी शनिवार को प्रातः 3:00 बज के 14 मिनट पर प्रवेश कर चुके हैं इसके साथ ही इसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा लेकिन खास तौर पर 3 राशि वालों के लिए यह बहुत ही शुभ रहने वाला है और इसका पूरा असर उन्हें दिखेगा।

आज सुबह प्रात काल में सूर्य देव भगवान की हमें पूजा करनी चाहिए साथ ही सरसों के तेल का दीप जलाना चाहिए नीले फूल चढ़ाने चाहिए और पानी के अंदर तिल डालकर सूर्य देव भगवान को हमें चढ़ाना चाहिए।

ये राशि परिवर्तन तीन राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है.पर हम उम्मीद करते हैं हैं कि जितनी भी बाकि राशियाँ हैं उन सभी के लिए भी ये समय बहुत ही अच्छा रहे.ये राशि परिवर्तन सभी के लिए ही खुशियाँ लेकर आए सबको इसका अच्छा ही फल मिलें !

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*