चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे यह 5 उपाय !


हर लड़के की चाहत होती है कि उसकी बीबी खुबसूरत हो. हालाँकि सभी की इच्छा पूरी नहीं हो सकती है. वैसे भी आमतौर पर कहा जाता है कि जीवनसाथी की सूरत से ज्यादा सीरत को महत्व देना चाहिए. लेकिन यह भी सच है कि अच्छी सीरत के साथ-साथ पत्नी सभी को सुंदर चाहिए. इसके अलावा कई लड़कों के साथ ऐसा भी होता है जब उन्हें परिवार के दवाब में या विपरीत परिस्थितियों के कारण ऐसी लड़की से शादी करनी पड़ती है. यही बात हमेशा उसके मन में खटकती रहती है.

जिन भी पुरुषों को लगता है कि उनकी पत्नी सुंदर नहीं है या फिर किसी कारण उनको अपनी पत्नी से प्यार नहीं आता है, ऐसे पुरुषों के लिए ‘चाणक्य नीति’ में ऐसे पांच उपाय बताए हैं, जिससे पुरुष को अपनी पत्नी अच्छी लगने लगेगी. अगर आप भी उन पुरुषों में जिनको पत्नी अच्छी नहीं लगती तो चाणक्य के अनुसार आपको ये पांच काम करने चाहिए.

चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे यह 5 उपाय

चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे यह 5 उपाय

आपको सुबह उठकर सबसे पहले आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए. इससे आपको अपनी कमियों का एहसास होगा और धीरे-धीरे इस बात को समझ जाएंगे कि दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो सर्वगुण संपन्न हो.

चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे यह 5 उपाय

अपनी पत्नी की अच्छी आदतों के बारे में सोचे. जैसे उसका अच्छा व्यवहार और मीठी बातें. इससे आपके मन में उसके लिए प्यार बढ़ेगा. 

 

चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे यह 5 उपाय अगर आपके जीवन में ऐसी कोई लड़की रही हो जिसने आपको दुःख दिया हो तो उसके बारे में सोचे, इससे आप अपनी पत्नी के करीब हो जाओगे.

 

चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे

यह 5 उपायअगर आपके जीवन में कभी बुरा वक़्त आया हो और आपकी पत्नी ने आपका साथ दिया हो तो उस समय के बारे में अधिक सोचे. इससे आपके मन में अपनी पत्नी के प्रति सकरात्मकता बढ़ेगी.

चाणक्य नीति : पत्नी सुंदर नहीं लगती तो करे यह 5 उपाय

हर पुरुष के जीवन में ऐसा कुछ बुरा जरुर होता है जो वह अपनी पत्नी को नही बताता. बस आप उन पलों को याद करे. फिर देखिए आपके मन में कैसे अपनी पत्नी के प्रति प्यार जागता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*